फोनपे लेन-देन विफल रहा लेकिन पैसा डेबिट हो गया

फोनपे ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करें (+91) 700(8253)013 और अपनी समस्या बताएं। वे आपको लेनदेन की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे और समस्या का समाधान करने में मदद करेंगे।

  • लेनदेन की जानकारी प्रदान करें: लेनदेन की जानकारी प्रदान करें, जैसे कि लेनदेन की तारीख, समय, राशि और लेनदेन आईडी।
  • रिफंड की मांग करें: अगर लेनदेन विफल हो गया है और पैसा डेबिट हो गया है, तो रिफंड की मांग करें।

समय सीमा

  • आमतौर पर, रिफंड 3 से 4 कार्यदिवसों के भीतर किया जाता है, लेकिन यह समय सीमा बैंक और फोनपे की नीतियों पर निर्भर करती है।

अधिक जानकारी

  • आप फोनपे की वेबसाइट या ग्राहक सहायता से संपर्क करके अपनी समस्या के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बैंकों को ग्राहकों के अनधिकृत लेनदेन के मामले में 7-10 दिनों के भीतर कार्रवाई करनी चाहिए और ग्राहक को उसका पैसा वापस करना चाहिए ¹।

फोनपे ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करें (+91) 700(8253)013 और अपनी समस्या बताएं। वे आपको लेनदेन की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे और समस्या का समाधान करने में मदद करेंगे।

  • लेनदेन की जानकारी प्रदान करें: लेनदेन की जानकारी प्रदान करें, जैसे कि लेनदेन की तारीख, समय, राशि और लेनदेन आईडी।
  • रिफंड की मांग करें: अगर लेनदेन विफल हो गया है और पैसा डेबिट हो गया है, तो रिफंड की मांग करें।

समय सीमा

  • आमतौर पर, रिफंड 3 से 4 कार्यदिवसों के भीतर किया जाता है, लेकिन यह समय सीमा बैंक और फोनपे की नीतियों पर निर्भर करती है।

अधिक जानकारी

  • आप फोनपे की वेबसाइट या ग्राहक सहायता से संपर्क करके अपनी समस्या के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बैंकों को ग्राहकों के अनधिकृत लेनदेन के मामले में 7-10 दिनों के भीतर कार्रवाई करनी चाहिए और ग्राहक को उसका पैसा वापस करना चाहिए ¹।